Site icon Real Reporter News

अदनान सामी को अपनी फिल्म में गाने से रोका राजकुमार राव ने ॥

adanan shami

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी को अपने फ़िल्म “विक्की और विद्या की वो वाली वीडियो से” रिप्लेस कर दिया है जबकि वो नौ वर्षों बाद बॉलीवुड में फिर से डेब्यू करने वाले थे । बता दें कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि राजकुमार राव का कहना है कि उनके हाई पिच और ऊपर की नोट में गाना गाने की वजह से और उनकी उम्दा गायकी की वजह से मेरी जो शूटिंग के दौरान लिप्सिंग हुई है वो पूरी तरह से मैच नहीं कर रही है । जिससे कि ये गाना दर्शकों को अच्छा नहीं लगेगा , क्या सिर्फ़ यही वजह है कि राजकुमार राव ने अदनान सामी की जगह पर किसी और सिंगर से यह गाना गवाने के लिए सचिन जिगर जोकि इस फ़िल्म का संगीत किए हैं , उन पर दबाव बनाना शुरू कर दिये ? राजकुमार राव ने कहा है कि इस फ़िल्म को किसी भी तरह से दर्शकों को पसंद करवाना होगा , उन्हें अच्छी चीज़ें परोसनी होगी , इसलिए तो जिस गाने पर शूटिंग भी हो चुकी है , वह गाना अलाउंस भी हो चुका है कि इस गाने में अदनान सामी ने अपनी आवाज़ दिया है बावजूद इसके उनको रिप्लेस कर दिया गया ।

अब आप सबको बताना ये ज़रूरी है कि डॉयरेक्टर राज शैंडिल्य की ये फ़िल्म दो अक्टूबर को सिनेमाघरों में आ रही है , जिसका नाम है “विक्की और विद्या कि वो वाली वीडियो” इसमें राजकुमार राव के साथ तृप्ति डिमरी हैं जिन्होंने और भी कई फ़िल्मों में उनके साथ काम किया है और यह जोड़ी रुपहले पर्दे पर ख़ासा पसंद की जा रही है ॥ अब देखना ये होगा कि इस फ़िल्म को दर्शक कितना पसंद करते हैं , इस फ़िल्म का वह गाना जिसे अदनान सामी ने गाया था वह हिट होता है या फ़्लॉप होता है !क्या इस कार्यक्रम से राजकुमार राव की छवि बिगड़ेगी या बनेगी ? इस बात का क़यास आप सब भी लगा सकते हैं , वैसे चाहे जो भी हो लेकिन अदनान सामी के लिये शायद कुछ लोग अनुमान लगा रहे हैं कि उनका पाकिस्तानी होना भी एक कारण बन गया क्योंकि इस वक़्त पाकिस्तानी सिंगर हो या एक्टर हों सब का बायकॉट करने का एक चलन चल गया है , आप लोगों को बताना ज़रूरी है कि इस समय महाराष्ट्र में पाकिस्तानी जो कलाकार हैं उनको बहिष्कार करने का आह्वान किया है मनसे पार्टी ने और आने वाले कुछ समय में जब दो अक्टूबर को सिनेमाघरों में पाकिस्तानी एक्टर फवाद ख़ान की फ़िल्म “द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट” रिलीज़ होने वाली है तो ऐसे में मनसे की तरफ़ से एक अधिसूचना जारी कर दी गई है , सिनेमा घरों के मालिकों को एक चेतावनी दी गई है कि वो लोग अपने सिनेमाघरों में पाकिस्तानी कलाकारों की फ़िल्में न लगाएँ वरना अंजाम बुरा होगा ।

अब देखना होगा कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे की इस चेतावनी को कितना सीरियसली लिया जाता है और महाराष्ट्र में फ़िल्म किसी भी सूरत में न लगाने का उन्होंने जो ऐलान कर दिया है उसको कितनी तवज्जो मिलती है ! अब आगे आने वाले और भी गायक कलाकार हों या फिर फ़िल्म अभिनेता हों, अभिनेत्री हों उनका बहिष्कार क्या ये देश या फ़िल्म इंडस्ट्री कर पाएगा ?कलाकारों को क्या इस श्रेणी में रखना चाहिए ? इन सब सवालों पर बहुत बार ऐसे जो राजनेता हैं , वह लोग अपनी बात रख चुके हैं कहीं ऐसा ही कोई कारण तो नहीं था राजकुमार राव की फ़िल्म में अदनान सामी का गाना न लेने का ?? लेकिन अब जो होना था वो तो हो ही गया , कि अदनान सामी इस फ़िल्म की गायकी से वंचित रह गया , आप लोग क्या कहेंगे इस रिपोर्ट के बाद ज़रूर बताइएगा कॉमेंट बॉक्स में ॥ हम आएंगे और भी कुछ ख़बरों को लेकर , जय जयकार जारी रहेगी ! रीयल रिपोर्टर न्यूज पर आप हैं ,

Exit mobile version