Site icon Real Reporter News

आपका मन है सबसे शक्तिशाली तन्त्र – BAMPA

bampa

मित्रों इस दुनिया में हर वर्ष लाखों पुस्तकें लिखी जाती हैं, हजारों की संख्या में फिल्में बनाई जाती हैं और तो और लाखों करोड़ों आईडियाज लोगों के दिलों दिमाग में हर छण आती हैं , तरकीबें जन्म लेती हैं । उनमें से ज्यादातर धरातल पर भी उतरती हैं लेकिन क्या वे सभी किताबें , फिल्में या अनमोल आईडियाज को सच में प्राथमिकता मिल पाती है ?? मतलब वे सभी सफलता की श्रेणी में आते हैं क्या ??

ऐसा बहुत कम होता है जब उन लाखों हजारों या करोड़ फिल्मों किताबों या आईडियाज में से कुछ एक ही विख्यात हो पाती हैं, बहुत प्रसिद्ध हो जाती हैं । जिन पर शायद दुनियां चल पड़ती है ।

तो आज का यह विषय जिस पर हम आपसे बातें करने वाले हैं , आज की यह वीडियो जिसमें हम आपको जिन अद्भुत विषयों को बताने वाले हैं यह आपके जीवन में शायद वैसी ही आईडियाज , वैसा ही कॉन्सेप्ट साबित होगा जो शायद आपकी जिंदगी पूरी तरह से बदल देगा । तो चलिए आप सबको लेकर चलते हैं एक ऐसी यात्रा पर जिसमें हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार आपके ही पड़ोस में, आपके ही बगल में या फिर आपके ही रिश्तेदारी या परिवार में कुछ एक लोग होंगे जिन लोगों ने अपने जीवन में बहुत ही सादगी से दिन बिताए होंगे , कोई उत्सव नहीं, कोई उत्साह नहीं , कोई नए कपड़ों की चाह नहीं , कोई श्रृंगार नहीं , कोई बहुत विशेष भोजन नहीं , कोई अभिलाषा नहीं , कोई आशा नहीं , कोई ख्वाहिश नहीं, कोई ख्वाब नहीं , मतलब उनका जीवन बस जन्म लेने से मृत्यु तक के बीच की एक यात्रा महज रह जाता है । जिसमें न किसी अभाव की शिकायत है ना किसी वस्तु की आवश्यकता है, बस वह जैसे तैसे चला रहे हैं ‌।

ऐसा जीवन बिताने वाले लोग आपके अगल-बगल होंगे , आप उनके जीवन पर नजर दौड़ाइए आपको समझ आ जाएगा कि उनके मन में कोई ख्वाहिशें कभी रही ही नहीं है , उन्होंने जन्म मरण के बीच की यात्रा को कभी बेहतर या बहुत बेहतर बनाने का ख्याल भी नहीं लाया है , उनके लिए तो फिल्में , किताबें यह सब एक मात्र मनोरंजन का विषय होता है , ना कि उससे कोई प्रेरणा लेकर अपने जीवन में बदलाव लाने की कवायत इन्हें करना है भला।

कुछ भी नहीं , उनका सिर्फ एक मकसद होता है , जन्म लिए हैं , जी रहे हैं , एक दिन मर जाएंगे ! बस और कुछ भी नहीं !!

दूसरी ओर एक और जिंदगी का आपको दर्शन कराते हैं जिसमें कुछ ऐसे नाम लेना जरूरी है जिनको आप लोग भली भांति जानते होंगे । जैसे एलन मस्क, मार्क जूकर बर्ग….

स्टीव जॉब्स , वारेन बुफेट आदि ऐसे सफल लोगों के भी नाम आप लोग सुने होंगे ? यह वे लोग हैं जो विदेशी हैं लेकिन दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं ।
अब बात करते हैं भारत के ऐसे कुछ लोगों की जिनको आप लोग खूब जानते पहचानते हैं चलिए सबसे चर्चित व्यक्ति की बात करते हैं वर्तमान समय में भारत के प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी की ! उनके जीवन में जो बदलाव आप लोगों ने विगत कुछ वर्षों में देखा है उसके बारे में क्या ही बताना !!

अब और कुछ नाम ले लेते हैं जैसे गौतम अडानी, मुकेश अंबानी या फिर ऐसे ही तमाम उद्यमी हैं देश में जिन लोगों ने बहुत अमीरी रईसी देखा है, खूबसूरत जिंदगी जिया है या फिर जी रहे हैं । कुछ अभिनेताओं का नाम ले लें , जैसे अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, रणवीर सिंह और तमाम ऐसे ही नाम हैं जो लोग अपने जीवन में वो अभूतपूर्व बदलाव देखे हैं जिससे कि उन सभी लोगों ने जीवन की सारी खुशियां हासिल की है। वह सफलता आखिर कैसे उन्हें मिली है क्या आप लोग इस पर कभी गौर नहीं करेंगे ? इन लोगों में और उन साधारण लोगों के जीवन शैली में आखिर क्या अंतर है , कुछ लोग जीवन के सारे सुख वैभव , सारी कीर्ति, सम्मान हासिल कर लिए और बहुत से लोग हैं जो मौत के इंतजार में जिंदा है !
तो फिर आज आप लोगों को बताना बहुत जरूरी है कि यह जो भी लोग हैं , और जीवन में इन लोगों ने जो कुछ भी अर्जित किया है वह यूं ही नहीं मिला है , वह उनके मस्तिष्क की उपज है , वह उनके दिमाग की चेतना है जो समय रहते जागृत हो गई, वह उनके मन की मुरादे हैं जो पूरी हो गईं , वह उनके वो ख्वाब हैं जिनको उन लोगों ने खुली आंखों से देखा और वह सच साबित हो गए । यह सब खेल मन का है दोस्तों , जी हां मन के असीमित पावर का है , आपका मन अकूत शक्ति का स्वामी है, उस शक्ति को सब लोग जान नहीं पाते, पहचान नहीं पाते इसलिए यह नहीं समझ पाए कि वह अपने मन की शक्ति से क्या हासिल कर सकते हैं ? क्या अर्जित कर सकते हैं ? बस यही रहस्य आपको समझाने के लिए बम्पा आई है।

जी हां ब्रेन एंड माइंड पावर अकैडमी ! बम्पा आपको वह सिखाने वाली है जो आज तक आपको किसी स्कूल कॉलेज में नहीं सिखाया गया। बम्पा यानी ब्रेन एंड माइंड पावर अकैडमी आपको वह बातें व असली रहस्य बताने वाली है जिसकी वीडियो के माध्यम से आप अपने जीवन में अभूत पुर्व बदलाव ला सकते हैं , आपके जीवन में वह सब कुछ हासिल हो जाएगा जो अब तक आपको नहीं मिला जबकि आप उसको पाने के अधिकारी हैं । आपके तन में दो तरह का मन होता है दोस्तों , एक तो आपका चेतन मन, दूसरा अवचेतन मन ! दोनों को बहुत बारीकी से समझना होगा , इन दोनों मन का कार्य क्या है ? इन दोनों से कैसे कार्य कराया जा सकता है ? यही आपको समझाने के लिए बम्पा आई है , आपको अपनी वीडियो के माध्यम से बहुत ही सरल भाषा में बहुत ही आसान पद्धति में बम्पा समझाने वाली है कि आप अपने जीवन में बड़ी सफलताएं कैसे अर्जीत कर सकते हैं ??

जैसे कुछ लोग हैं जो ठीक ढंग से साइकिल भी नहीं चला पाते हैं, मोटरसाइकिल नहीं चला पाते हैं, कार भी नहीं चला पाते हैं लेकिन कुछ लोग हैं जो एरोप्लेन चलाते हैं, ट्रेन चलाते हैं , यहां तक की रॉकेट चलाते हैं , और तो और अंतरिक्ष यान तक चलाते हैं आखिर वह भी तो इंसान हैं कैसे यह संभव हो पाया जब एक व्यक्ति साइकिल नहीं सीख पाया और एक व्यक्ति एक ग्रह से दूसरे ग्रह तक जाने की सवारी ढूंढ लिया ? जिस तरह से हमारी दुनियां और हमारे सारे सिस्टम, हमारी टेक्नोलॉजी , हमारा विज्ञान बदल रहा है दोस्तों , उसके साथ आपको चलना होगा। उससे कदम से कदम मिलाकर चलना होगा वरना आप बहुत पीछे छूट जाएंगे , समय के साथ जो स्वयं को अपडेट नहीं करेगा वह पुराना मॉडल हो जाएगा जिस तरह से कभी याद कीजिए कोटक कैमरा हुआ करता था उसमें फोटो फिल्म यानी रील लगा करती थी, अब क्या वह रील वाला कैमरा नजर आता है ? नहीं, क्योंकि समय के साथ उस कंपनी ने शायद अपने प्रोडक्ट को अपडेट नहीं किया ! अपडेट वर्जन लाना पड़ता है इस तरह की कहावतें और तमाम कंपनियों पर लागू होती हैं ।

बहुत दिनों तक नोकिया मोबाइल भी इस हठ और इस जिद में रहा कि वह सफल और पूर्णतया सफल मोबाइल कंपनी है उसके सामने कोई भी टिक नहीं सकता है लेकिन वह अपने कीपैड यानी बटन के साथ मोबाइल लांच करता रहा महंगे से महंगा मोबाइल भी उसकी कीपैड के साथ बिकती रही लेकिन जब एंड्रॉयड आया , आईफोन आया तो वह मार्केट में छा गया और नोकिया के क्यों कीपैड वाले सारे मॉडल धरे के धरे रह गए आखिर यह क्यों हुआ समय के साथ ! तो आपको बता दें, चलना होगा वक्त की नब्ज को टटोलकर ,चलना होगा समय क्या मांग रहा है, जमाना क्या डिमांड कर रहा है उसको पकड़ना होगा ! जो इन सारी चीजों को पकड़ पायेगा वही जीवन में आगे बढ़ जाएगा इसके लिए आपके मन को धार देना बड़ा जरूरी है ।

आपके मन को जागृत कर देना जरूरी है। आपके मन को काबू में कर लेना जरूरी है। जिस तरह से बड़े से बड़े एक जानवर हाथी को भी आपने देखा होगा, काबू में करता है एक महावत, घोड़े जो बड़ी रफ्तार में दौड़ते हैं, उसे काबू में कर लेता है एक सधा तुला घुड़सवार और जिस तरह चाहता है उन्हें उसी तरह चलना पड़ता है। बस वैसा ही है कुछ मन को काबू में करने का एकमात्र माध्यम बम्पा मतलब ब्रेन एंड माइंड पावर एकेडमी आप इसके सारे कोर्स बहुत ही वाजिब दाम में लेकर पढ़ सकते हैं , देख सकते हैं , सुन सकते हैं और फिर आपके जीवन में , आपके बच्चों के जीवन में जो अभूतपूर्व बदलाव होंगे उसकी तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती है ।

यह एक अनमोल दौलत है जो अब तक आपको हासिल नहीं हुई , जिसके हासिल होते ही आपके जीवन में बड़ा बदलाव आ जाएगा , जाने अनजाने में ही सही उन जितने सफल लोगों का नाम ऊपर लिया गया है वह सभी लोग इस ब्रेन एंड माइंड पावर को भली भांति जान गए और जान गए तो बस मान गए और फिर उनके जीवन में जो बदलाव आया वह सबके सामने है । तो आप लोग विलंब ना करें आज ही www.bampa.in पर वीजिट करें और ज्वाइन करें, बहुत ही कम दाम और वाजिब खर्चे में बम्पा मतलब ब्रेन एंड माइंड पावर एकेडमी में आपका स्वागत है । इस कोर्स को लेने के बाद आपको लगेगा कि आपने अपने जीवन में एक बड़ा कार्य किया है , आपके जीवन में बड़ा बदलाव जो होना है ! जिसे हम जय जयकार होना कहते हैं!!

इस पूरे पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद ! शुक्रिया !!

Exit mobile version